साबधान : पुराना दोस्त बताकर की लाखो की ठगी, पुलिस ने किया राजस्थान से गिरफ्तार

साबधान :  पुराना दोस्त बताकर की लाखो की ठगी, पुलिस ने किया राजस्थान से गिरफ्तार

नालागढ़ (सोलन)। नालागढ़ में एक व्यक्ति से 2.60 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। झारखंड के धनबाद के झरिया निवासी अफसर अली पुत्र मोहम्मद अली को अजमेर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। वीरवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार इसी वर्ष 18 अप्रैल को नालागढ़ के जीवन कुमार को दलजीत सिंह नाम बताकर एक व्यक्ति ने फोन किया। उसने कहा कि वह लंदन में रह रहा है। उसने कहा कि वह उसका पुराना मित्र है और उसके खाते पर पांच लाख रुपये भेजना चाहता है और वह यह पैसा उसके परिवार तक पहुंचा दे। बाद में उक्त व्यक्ति ने अपने मोबाइल नंबर और पांच लाख की रसीद भी भेज दी। इस बीच दलजीत सिंह ने उसे फोन किया कि इसमें से दो लाख रुपये एजेंट के खाते में डाल दें। जिससे उसने दो लाख रुपये एजेंट के खाते में डाल दिए। इसके बाद 30-30 हजार की राशि दो बार भेजी। बाद में जब उसने बैंक में अपना खाता चेक किया तो उसमें कोई पैसा नहीं आया था।

डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि खातों का डाटा खंगालने और सीडीआर आदि का आकलन करने के बाद आरोपी अफसर अली मोहम्मद को अजमेर (राजस्थान) से गिरफ्तार किया गया है। जिसे वीरवार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

Related posts